योग दिवस 2024 अपडेट: योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर में करेंगे योगा

योग दिवस 2024 अपडेट: योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर में करेंगे योगा, चप्पे चप्पे पर होगी चेकिंग, सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट पर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग दिवस के कार्यक्रम शिरकत करने के किए गुरुवार (20 जून) को ही कश्मीर पहुंच रहे हैं। शुक्रवार (21 जून) को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (SKICC) में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां से योग दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी देश और दुनिया को अपना संदेश देंगे। जम्मू कश्मीर प्रशासन की तरफ से उनके स्वागत के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी के श्रीनगर दौरे के लिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों को एलर्ट पर कर दिया है। अधिकारियों के मुताबिक पीएम के कार्यक्रम के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने श्रीनगर की हाई प्रोफाइल यात्रा के मद्देनजर सभी महत्वपूर्ण सड़कों और चौक-चौराहों पर अतिरिक्त नाके स्थापित कर दिए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर में एक योग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यह कार्यक्रम शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) के पिछले हिस्से में होगा। जम्मू-कश्मीर खेल परिषद को प्रशिक्षकों सहित इस अवसर के लिए 3,000 खिलाड़ियों को जुटाने का जिम्मा सौंपा गया है।

प्रधानमंत्री की समर्पित सुरक्षा टीम आयोजन स्थल को मानक अभ्यास के रूप में अपने नियंत्रण में रखने के लिए कार्यक्रम से कुछ दिन पहले श्रीनगर पहुंच गई। श्रीनगर अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट रोड से एसकेआईसीसी सहित प्रमुख स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी के अलावा विशेष अभियान समूह (SOG-Special Operations Group) के जवान पूरे शहर में तैनात किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस कमांडो और CRPF के जवान किसी भी घटना को रोकने के लिए SKICC के आसपास तैनात रहेंगे। काजीगुंड में कश्मीर में प्रवेश करने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है।