संबंधित खबरें

ज्योतिष – लक्ष्मीनारायण योग: 31 मई को बनेगा “लक्ष्मीनारायण योग”, 3 राशियों की होगी बल्ले बल्ले।

ज्योतिष – लक्ष्मीनारायण योग: 31 मई को बनेगा “लक्ष्मीनारायण योग”, 3 राशियों की होगी बल्ले बल्ले। सौरमंडल के राजकुमार कहे जाने वाले बुध 31 मई को अपनी मित्र राशि वृषभ में गोचर करेंगे। वृषभ राशि में पहले से ही सूर्य, गुरु, शुक्र गोचर कर रहे हैं। बुध के वृषभ में पहुँचते ही चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा। आइये, पहले ये जान लेते हैं कि लक्ष्मीनारायण योग होता क्या है। जब भी किसी भी राशि में शुक और बुध एक साथ युति करते हैं तब लक्ष्मीनारायण योग का निर्माण होता है। ज्योतिष शास्त्रानुसार, यह योग अकूत धन सम्पदा दिलाता है। व्यापर नौकरी के शुभ योग बनते हैं। अभी गोचर में बना यह योग 3 राशियों मेष, कर्क और धनु के लिए बहुत अच्छा होगा। कन्या और मीन राशि के लिए यह योग मध्यम फल देगा।

‘मेष राशि’ के लिए यह योग द्वितीय भाव में बनेगा जो धन संग्रह को बढ़ाने वाला है।

‘कर्क राशि’ के लिए यह योग एकादश भाव में बनेगा। एकादश भाव में बना यह योग धन लाभ के योग बनायेगा।

‘धनु राशि’ के लिए यह योग छठे भाव में बनेगा, चतुर्थ भाव, छठे भाव से एकादश होने की वजह से धनु राशि के जातकों के लिए वाहन, जमीन के योग बनायेगा तथा से माँ से लाभ दिलाएगा।

‘कन्या राशि’ के लिए यह योग 9वें भाव में बनेगा। जो भाग्य का स्थान है। इस योग से कन्या राशि की जातकों की भाग्य वृद्धि के योग बनेंगे।

‘मीन राशि’ के लोगों के लिए यह योग तीसरे भाव में बनेगा जो इच्छाओं और पराक्रम का है। इसलिए यह योग मीन राशि के लोगों में पराक्रम में वृद्धि करेगा और उनकी इच्छाओं की पूर्ति करायेगा।